रॉकेट्री मूवी कास्ट, रिलीज की तारीख, कहानी, निर्देशक और ट्रेलर

रॉकेट्री एक भारतीय जीवनी पर आधारित नाटक बहु भाषा फिल्म है जो नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है। फिल्म इन सभी भाषाओं में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ में रिलीज होने के लिए तैयार है। रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट लेखक और निर्देशक के रूप में आर. माधवन की पहली फिल्म है।

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट का ट्रेलर कल तिरंगा फिल्म्स इंडिया द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया है। रॉकेट्री फिल्म की सटीक रिलीज की तारीख का निर्माताओं द्वारा खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह 2021 की गर्मियों में रिलीज होगी।

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट फिल्म में आर. माधवन, सिमरन बग्गा, शाहरुख खान (कैमियो), सूर्या (कैमियो) शामिल हैं।

संबंधित पोस्ट

रॉकेट्री – द नांबी इफेक्ट मूवी स्टोरी

इस रॉकेट्री फिल्म में माधवन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) नंबी नारायणन की भूमिका निभा रहे हैं। इसरो के क्रायोजेनिक्स डिवीजन के प्रमुख, उन पर जासूसी का झूठा आरोप लगाया गया और 1994 में गिरफ्तार किया गया।

रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट मूवी

ट्रेलर नंबी नारायणन (माधवन द्वारा अभिनीत) को एक ‘अभिमानी प्रतिभा’ के रूप में प्रस्तुत करता है, जो वाणिज्यिक उपग्रह बाजार में भारत को मानचित्र पर रखना चाहता है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे उनकी देशभक्ति उनका पतन बन गई और उन्हें भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम की योजनाओं को विदेशों में बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। 1998 में सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया था।

ट्रेलर में रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन को “एक अभिमानी प्रतिभा” के रूप में वर्णित किया गया है, जिसे आर माधवन द्वारा खूबसूरती से चित्रित किया गया है। उनका सपना था कि वे जिन रॉकेटों की अवधारणा कर रहे थे, उन्हें जीवन में लाकर भारत को वाणिज्यिक उपग्रह बाजार में प्रभाव डालने में मदद करें। ट्रेलर में नांबी नारायणन की “प्रतिभा” कृतियों की झलक न केवल अपने देश में बल्कि स्कॉटलैंड, फ्रांस, रूस में भी दिखाई देती है और यह प्रकट करती है कि उन्होंने इसरो के लिए नासा को छोड़ दिया – उनके द्वारा किए गए कई देशभक्ति के इशारों में से एक भारत। ट्रेलर में कहा गया है, “लेकिन जिस चीज ने उन्हें नष्ट कर दिया, वह उनकी देशभक्ति थी।”

ट्रेलर का दूसरा भाग दिल दहला देने वाली कहानी है जब उन पर 1994 में भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम पर गोपनीय दस्तावेजों को विदेशों में स्थानांतरित करने का आरोप लगाया गया था। नंबी नारायणन को उस वर्ष केरल में गिरफ्तार किया गया था और उन्होंने करीब दो महीने जेल में बिताए थे। 1996 में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उनके खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया और दो साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी उनके नाम को मंजूरी दे दी।

इस फिल्म में हम शाहरुख खान का वह छोटा सा कैमियो देख सकते हैं। फिल्म का ट्रेलर काफी अच्छा लग रहा है.

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट मूवी विवरण

शीर्षकरॉकेट्री – नांबी प्रभाव E
कास्टआर. माधवन, सिमरन बग्गा, शाहरुख खान (कैमियो), रजित कपूर, मिशा घोषाल, रॉन डोनाची, फीलिस लोगान, विन्सेन्ज़ो रिकोटा, बिजौ थांगजाम
शैलीजीवनी
लेखक और निर्देशकआर माधवानी
द्वारा निर्मितसरिता माधवन, आर. माधवन, वर्गीस मूलन और विजय मूलन
रिलीज़ की तारीखगर्मी 2021
में उपलब्धआपके आस-पास के थिएटर
भाषा: हिन्दीअंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़
देशभारत

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट मूवी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here