Watch Online Rajnigandha Movie on Mx Player

रजनीगंधा एमएक्स प्लेयर की नवीनतम हिंदी भाषा की मूवी है। फिल्म एमएक्स प्लेयर ऐप पर ऑनलाइन देखने के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। फिल्म की कुल अवधि लगभग 1 घंटे 10 मिनट है। रजनीगंधा मूवीज में राजेश शर्मा, वीभा आनंद मुख्य भूमिकाओं में हैं और फिल्म का निर्देशन प्रीतेश कुमार श्रीवास्तव ने किया है। रजनीगंधा फिल्म रिलीज की तारीख 21 जून 2021 है

रजनीगंधा एक पिता और बेटी की दिल दहला देने वाली कहानी है। फिल्म देखना दिलचस्प होगा और सभी दर्शक इसे एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त में देख सकते हैं।

रजनीगंधा मूवी कास्ट

  • राजेश शर्मा
  • वीभा आनंद
  • तरनजीत कौर
  • अशोक पाठक
  • जोई अग्रवाल
  • विजय डोगरा

भाषा: हिंदी
शैली: नाटक
रिलीज की तारीख: 21 जून 2021
द्वारा निर्मित – अभिषेक सक्सेना
निर्देशक: प्रीतेश कुमार श्रीवास्तव
निर्माता – अतुल कुमार द्विवेदी, सुरेंद्र सुनेजा
सह-निर्माता – अभिषेक सक्सेना, रूपेश कुमार द्विवेदी
कहानी, पटकथा और संवाद – शाहीन इकबाल
संगीत – Sandy

फिल्म की कहानी

नाज़िया एक घमंडी, ड्रगिस्ट और खुरदरी किस्म की वेश्या थी। अपने ग्राहकों के प्रति उसका व्यवहार घटिया था। उसकी हरकतों से ऐसा लग रहा था कि उसे पुरुषों से एलर्जी है। फिर भी, उसके ग्राहक उस पर मोहित थे और पिंटू उन पागल ग्राहकों में से एक था। उसी रेड लाइट एरिया में शबनम काम करती थी। शबनम की एक बेटी थी जो 5 साल की थी। वह उन्हें प्यार से “गुड़िया” बुलाती है। पहले उनका एक पति था जिसका नाम मुनीर था। उसे एक बेहतर भविष्य का वादा करके, वह खाड़ी देश भाग गया और एक बार फिर से शादी कर ली। ऐसा शबनम और गुड़िया से कहा गया।

काफी समय बाद शबनम की मौत हो गई। वह मुनीर के बारे में लगातार विचार रखती थी। गुड़िया बड़ी होकर नाजिया बन गई और वही धंधा करने लगी। मां के दर्द और पिता की नफरत ने नाजिया के दिल और दिमाग को पत्थर बना दिया था. इसी वजह से नाजिया को मर्दों से नफरत थी क्योंकि वह मुनीर को हर मर्द में देखती थी। लेकिन मुनीर के बारे में तथ्य वास्तव में भ्रामक था जो शबनम और नाजिया से कहा गया था।

मुनीर जब 14-15 साल बाद वापस आया तो उसकी हालत और उसकी शक्ल भी काफी अलग थी। काफी खोजबीन करने के बाद उन्हें शबनम जो मर चुकी है और नाजिया के बारे में पता चला। मुनीर अपने दुर्भाग्य के बारे में रोता रहा और फिर वह अपनी बेटी के पास गया और अपनी गलती को अपना पाप स्वीकार कर लिया। साथ ही, वह उसे रेड लाइट एरिया से बाहर निकलने और किसी बेहतर जगह पर ले जाने के लिए कहता है। लेकिन गुड़िया बनी नाजिया का जवाब सुनकर मुनीर गरज जाता है।

नाजिया कहती है कि वह एक शर्त पर उसके साथ आएगी। उसकी माँ ने 15 साल तक एक वेश्या के रूप में अपना जीवन व्यतीत किया लेकिन उसे कम से कम 15 दिनों तक दलाल का जीवन जीना है और इस कार्य को पूरा करने के बाद वह जहाँ भी आने के लिए कहेगी वह आएगी। हर सजा की मरम्मत की जा सकती है। लेकिन मुनीर ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसे अपनी सजा इस तरह से सुधारनी होगी। अब उसके पास कोई विकल्प नहीं था क्योंकि उसके जीवन में केवल एक ही व्यक्ति है जो नाज़िया था और अपने सभी पापों को सुधारने के लिए उसे वही करना था जो नाज़िया ने उसे अपने जीवन में वापस लाने के लिए कहा था।

ट्रेलर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here